अपने वेबसाइट पर अप्रोवल कब और कैसे ले। Best Way

0
30
Google adsense approval kab aur kaise lete hai
Google adsense approval kab aur kaise lete hai
अपने वेबसाइट पर अप्रोवल कब ले(Google adsense approval kab aur kaise lete hai):—
Google adsense approval kab aur kaise lete hai
Google adsense approval kab aur kaise lete hai
 

 

अपने वेबसाइट पर अप्रोवल कब और कैसे ले:–

नमस्ते। की आज में आप सभी ब्लॉगर और वर्डप्रेस के सभी उपयोग करता को बताऊंगा कि कब अपने वेबसाइट पर अप्रोवल ले अधिकतर न्यू ब्लॉगर और वर्डप्रेस वाले गलती कर देते है। बिना जाने ही अप्रोवल लेने के लिए अप्रोवल भेज देते है। और उनको अप्रोवल नहीं मिलता है वे हरदम सोचते रहते की हमरा वेबसाइट ऐप्रोव क्यों नहीं हुआ। अप्रोवल लेने के लिए कई बातों पर ध्यान देना चाहिए। यदि आप ध्यान नहीं दोगे तो हर बार ऐसे ही अप्रोवल नहीं मिलेगा और आप बहुत परेशान हो सकते है। गूगल ऐडसेंस क्या कहता है।कौन सा वेबसाइट को अप्रोव करता है। तो आप हमारे बताए गए बातो को ध्यान से पढ़ो तभी आपको अप्रोवल मिलने के अवसर मिलेगा।

गूगल ऐडसेंस क्या है:—

गूगल एडसेंस एक ऐसा प्लेट फार्म है जहां से यूट्यूब और वेबसाइट दोनो की कमाई होती है । गूगल ऐडसेंस ही एड्स को लगाता है जिससे वेबसाइट और यूट्यूब वालो की कमाई होती है। और भी बहुत सी कम्पनी है।लेकिन गूगल एडसेंस की तरह और कोई भी कम्पनी नहीं है। गूगल ऐडसेंस से जितनी कमाई होती है उतना किसी भी कम्पनी वालो से नहीं होता है। इसलिए गूगल एडसेंस बहुत अच्छा है।गूगल एडसेंस को काम एड्स को लगाना और कमाई करवाना है।

अपने पोस्ट को कैसे लिखते है:–

आर्टिकल को लिखते समय कई बातो पर गौर करना चहिए हम जो लिख रहे है। वो कैसा है । उसमे हेडिंग को कब कैसे और डाला हुए है यदि अपने headding में subheadding और merror headding को डाला हुए है किं नहीं अक्सर नए उपयोग करने वाले इसी में गलती करते रहते है और आपका आर्टिकल लंबा होना चाहिए कम से कम पाच सौ शब्द होने चाहिए आप जितना ही बड़ा आर्टिकल को लिखोगे उतना ही रैंक करने के अवसर रहेगा ।इसलिए अपने आर्टिकल को लंबा लिखना चाहिए ।यदि आर्टिकल रैंक नहीं हो रहा है।तो अपने आर्टिकल को अपडेट करते रहना चाहिए जिससे आपका आर्टिकल रैंक हो सके।

 

थीम और डिजाइन कैसे करे :—

यदि अपने कोई भी थीम  उपयोग नहीं  किए है ।तो आपके लिए ये भी बहुत बुरी बात है। ये भी गूगल एडसेंस के खिलाफ होता है। गूगल ऐडसेंस आपके वेबसाइट को कभी भी अप्रोवल नहीं देगा ।थीम के लगने से आपकी वेबाइट बहुत अच्छी लगती है । बिना थीम और डिजाइन के आपकी वेबसाइट बहुत ही खराब दिखाई देती है।इसलिए अपने वेबसाइट पर थीम लगाना चाहिए अपने वेबसाइट पर साइडर बार जरूर लगाना चाहिए । जिससे आपके वेबसाइट पर आने वाला को लगे कि है कुछ दम है जो हमें कुछ बता सके । इसलिए इतना जरूरी होता है आपके लिए हमरे लिए बहुत अच्छा होता है।

 फ्री टेम्पलेट का लगाना :—

आप अपनी वेबसाइट पर फ्री के और खरीद कर के टेमपलेट लगा सकत है टेम्पलेट भी वेबसाइट की रौनक को बढ़ता है । ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप अपने वेबसाइट को कैसा दिखना चाहते है। आपके वेबसाइट पर आने वाले लोगोंको कैसा लगता है ।लेकिन टेमपलेट का लगाना भी थीम से ज्यादा जरूरी होता है ।कुओकी ये अपने साथ कई फंक्शन को  जोड़ता है ।

पेज का होना :—

पेज में ये लोगो को दिखाते है। अपने बारे में और अपनी वेबसाइट दोनो के बारे में बताते है पेज में आपके बारे में about ,contact us, privacy and policy aur disclaimer का होना बहुत ही आवश्यक है। लोग आपको और आपके वेबसाइट को जानने के लिए पता करते है। ये भी आपके लिए बहुत आवश्यक होता है about  में आप अपने बारे में ऑनलाइन से जुड़ी बता पर चर्चा करते है । की आप कौन है आप कहा से है आप कहा तक पढ़े है और बहुत कुछ उसम लिखना होता है ।

कैसे और किस टॉपिक पर आर्टिकल लिखे:-

ये बहुत ही लोगो को उलझाए रखता है। की हम किस टॉपिक पर अपने आर्टिकल को लिखे आप किसी भी क्षेत्र में लिख सकते है। लेकिन आप उन्हीं टोपिक पर लिखे जिसके बारे में आप कुछ जानते हो।जिसके बारे में जितना जानते हों  उसके बारे में उतना ही लिखेगे।आप किसी एक ही टॉपिक पर लिखेंगे तो आपको अच्छा होगा। और रैंक के अवसर मिलेगा।इसलिए इन सभी बातों को ध्यान में ही रख कर अप्रोवल के लिए गूगल एडसेंस पर apply करे।

गूगल ऐडसेंस के लिए कैसे अप्लाई करे:—

गूगल एडसेंस करने से पहले आप कम सेकम 8-10 और अधिक लिखने के बाद ही अप्रोवल के लिए अप्रोवल भेजना चाहिए गूगल एडसेंस को सर्च करे फिर इसके बाद आपको अपने वेबसाइट का यूआरएल और ईमेल डालने के बाद नीच आने के बाद ऎस वाले पर क्लिक करे इसके बाद आपका ऐड्रेस मेज गा यदि आप पहली बार अप्रोवल भेज रहे होंगे। इसके बाद आपको कुछ html code मिलेगा उसको कॉपी कर अपने वेबसाइट के थीम वाले ऑप्शन पर जाने के बाद html par click कर वह हेड के नीचे पस्ट करे इसके बाद एडसेंस में जाकर done kare आपकी वेबाइट की अप्रोवल भेज दिया जाएगा तीन कर दिन में आपकी वेबसाइट ऐप्रोवे हो जाए ही और आपके वेबसाइट पर एड्स आने शुरू हो जाए गा।और बहुत ही आसानी से पैसा कमा सकते है।

 

गूगल एडसेंस में अपने बैंक को कैसे जोड़े:—

अपनी वेबसाइट को अप्रोवल मिलने के बाद चाहे जब भी अपने गूगल ऐडसेंस में बैंक को जोड़ सकत है बैंक को जोड़ने के बाद आप जब चाहे तब अपने बैंक में पैसा भेज सकते है। लेकिन पैसा जब 100$ जब तक नहीं हो जाता तब तक आपके बैंक अकाउंट में नहीं आयेगा इसके लिए आपको 100 डालर तक पैसा कमाना होगा।
  1. Google adsense account kya hai
  2. Apne website Par Article kaise likhe.
  3. Google adsense account kab bnaye.
  4. Google adsense ke liye kab apply kare.

सम्पूर्ण उद्देश्य:—

आप अपने वेबसाइट पर कब और कैसे अप्रोवल लेना है इसके बारे में आपको पुरे ढंग से सारे नियमो का पालन करना होगा नहीं तो आपको अप्रोवल कभी नहीं मिलने वाला होगा आपकी चोटी सी गलती पर आपकी वेबसाइट पर अप्रोवल नहीं मिल सकता है। इसलिए सारे नियमो का अनुसरण जरूर करे। यदि आप एक नए उपयोग करने वाले है। तो आपके लिए बहुत ही जरूरी है। इन सभी बातों पर आप जरूर गौर करे। ब्लॉगिंग के लिए अभी बहुत कुछ है जो आप नहीं जानते। इसलिए उन सभी बातों का ध्यान देना परम आवश्यक है मुझे विश्वास है कि आपको यह आर्टिकल बहुत ही पसंद आया होगा।click here

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here